कलियुग की सच्चाई क्या है जानते हैं।



नमस्ते मेरे प्यारे पाठक वंधु मैं एक बार फिर एक नया जानकारी देने जा रहा हु। वैसे तो मैंने बहोत से पोस्ट लिखता हु अलग-अलग विषयों पर पर मैं आज कलियुग के विषयों पर जानकारी देने जा रहे हैं। जैसे कलियुग कितने साल की है। कलियुग में मानव कितने साल के होंगे।
कलियुग में भगवान की अवतार कब होगी। कलियुग में धर्म की कितनी हानी हो गया है और कितना अभी बाकी है। ऐ सभी सवालों का उत्तर हम इस पोस्ट में मैं आप के साथ जानकारी देगे। कलियुग की पुरी आयु 4,32000 मानव वर्ष है। कलियुग में पाप 75% अर्थात 15 विश्वा और पुण्य 25% अर्थात 5 विश्वा है। कलियुग में धर्म धरती पर एक पैर पर है।
कलियुग में धर्म की 75% हानी हो चुकी हैं और अभी 25% होना बाकी है। मनुष्य की आयु भी पहले से दस गुणा कम हो चुकी है।
मनुष्य की आयु लगभग 60 से 70 वर्ष ही रह गया है। मनुष्य की लम्बाई में भी पहले से आधी हो गया है। मनुष्य की लम्बाई कलियुग में 3 हाथ ही रही हैं।
कलयुग में भगवान विष्णु के कल्कि अवतार नाम से होंगे जब कलियुग आपनी अनतीम चरन में होगा जब कलियुग के 10,000 वर्ष शेष बचे हुए होंगे। कलियुग में सत्य,पवित्रता तथा तप ऐ सब धर्म के तिन पैर थे जो ऐ सब खत्म हो गया है। अब वचा है तो थोड़ा बहोत दया जो ऐ धर्म के ही एक पैर है। जिस पर कलियुग की समय चल रही हैं। और हम सब अभी जिवीत है। जैसे जैसे कलियुग बढ़ेगा जैसे जैसे पाप भी उसी के साथ बढ़ती जाएगी।
कलियुग का काल सबसे भैयंकर काल है। कलियुग में सब धर्म कर्म रिश्ते नाते दया दान तप ऐ सब धिरे धिरे खत्म हो रहे।
अब भी वक्त है हम सब थोड़ा सम्भल जाएं और भगवान कि आराधना करें। सत्य की रक्षा करें इश्वर में ध्यान लगाऐ अपने मन को पवित्र रखें दान करें दया करें गिता से ज्ञान ले गुरू ग्रंथ से ज्ञान ले वाइवल से ज्ञान ले कुरान से ज्ञान ले और भी जितने भी धर्म ग्रंथों है ऐ सब ज्ञान की अमर्त है ज्ञान की गंगा है ज्ञान की सागर है । दिन के 24 घंटे में से कम से कम 1 घंटे इश्वर के लिए टाइम निकाले मैं विश्वास से कह सकता हूं आप के 24 घंटे में से 23 घंटे बेकार सिद्ध होंगे और 1 घंटे आपके लिए अमर्त सावित होंगे। तो ऐ रहे कलियुग से संबंधित जानकारी अगर हमारी पोस्ट आप को अच्छा लगता है तो आप औरों के साथ साझा कर सकते।
धन्यवाद ॐ विष्णवे नमः